राजधानी को तेजस करेगी रिप्लेस, 15 फरवरी से अगरतला-दिल्ली यात्रा शुरू

अगरतला, 12 फरवरी (हि.स.)। देश की सबसे लोकप्रिय एक्सप्रेस ट्रेनों में से एक राजधानी एक्सप्रेस को तेजस एक्सप्रेस में परिवर्तित किया जा रहा है। तेजस एक्सप्रेस आगामी 15 फरवरी से आधुनिक और यात्री सुविधा पर अधिक जोर देने के साथ अगरतला-दिल्ली मार्ग पर चलेगी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल शुक्रवार को एक ट्वीट में यह घोषणा की। इससे प्रसन्न होकर, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने अतीत का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में दावा किया कि दिल्ली अब दूर नहीं है। संयोग से, देश भर की राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस को तेजस एक्सप्रेस में परिवर्तित किया जा रहा है। वर्तमान में, 24 शताब्दी और 23 जोड़ी राजधानी एक्सप्रेस देश में यात्री सेवा प्रदान कर रही हैं। अब उन ट्रेनों को तेजस एक्सप्रेस से बदल दिया जाएगा।

हालांकि, तेजस एक्सप्रेस को निजी संस्था के तहत संचालित किया जाएगा। इसमें अधिक बेहतर यात्री सेवा मिलने की उम्मीद है। शुक्रवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट में कहा कि रेलवे पूर्वोत्तर में सुविधाजनक यात्रा को बढ़ावा दे रही है। अगरतला राजधानी विशेष ट्रेन 15 फरवरी से विशेष तेजस प्रकार के स्लीपर कोच के साथ यात्रा करेगी। इस तरह, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ बेहतर संचार के अवसर होंगे और लोग सुखद यात्रा का अनुभव कर पाएंगे।

रेल मंत्री की घोषणा पर प्रसन्न होकर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने कहा, अतीत के दिन बहुत याद आ रहे हैं, जब उत्तर पूर्व को पिछली सरकार ने वंचित किया था और हमें दिल्ली से दूर किया था। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह नई ट्रेन मानव संचार और विकास का मार्ग प्रशस्त करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *