लालकिला हिंसा: आरोपी इकबाल सिंह गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

नई दिल्ली, 10 फरवरी (हि.स.)। गणतंत्र दिवस पर लालकिला सहित विभिन्न जगहों पर की गई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई काफी तेजी चल रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किला पर हुई हिंसा के मामले में फरार चल रहे इकबाल सिंह को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम दिल्ली पुलिस की तरफ से घोषित किया गया था।
स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के अनुसार, जिस समय हिंसा की घटना हुई उस समय इकबाल सिंह लालकिला पर मौजूद था, लेकिन इस हिंसा के बाद से वह फरार हो गया था। घटना के बाद से उसकी तलाश चल रही थी और उसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।
हाल ही में स्पेशल सेल को गुप्त सूचना मिली कि पंजाब के होशियारपुर में इकबाल सिंह मौजूद है। सूचना को पुख्ता कर स्पेशल सेल की टीम ने बीती देर रात छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसे दिल्ली लाया गया है जहां उससे आगे की पूछताछ की जा रही है।
क्राइम ब्रांच को सौंपा जाएगा आरोपित
डीसीपी के अनुसार, दिल्ली पुलिस आरोपित को कोर्ट के समक्ष पेश करेगी जहां से उसे क्राइम ब्रांच को सौंप दिया जाएगा। लाल किला हिंसा मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है और दीप सिद्धू सहित अन्य आरोपितों से पूछताछ भी अब क्राइम ब्रांच द्वारा ही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *