राहुल बोले- ‘ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान’

नई दिल्ली, 08 फरवरी (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वित्त वर्ष 2020-21 के बजट में सैनिकों के पेंशन में कटौती को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशानुसार बजट में कुछ उद्योगपतियों का ही ध्यान रखा गया है। देश की रक्षा में अपना सर्वस्व लुटाने वाले जवानों तक की परवाह नहीं की गई।

राहुल गांधी केंद्र सरकार के बजट को लेकर लगातार हमालावर रुख अपनाए हुए हैं। इसी क्रम में सोमवार को ट्वीट कर राहुल ने लिखा, ”बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती कर सरकार से साबित कर दिया कि उसे ना जवान ना किसान, सिर्फ 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान !” उन्होंने कहा कि इस निर्दयी सरकार को तो किसानों की चिंता है और न ही अपने जवानों की। तभी तो किसान दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन कर रहे हैं और जवान सुविधाओं के अभाव में बॉर्डर पर दुश्मनों से लोहा ले रहे हैं।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने बजट के साथ महंगाई की मार को लेकर के केंद्र सरकार को निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा था कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतें बढ़ाकर मोदी सरकार ने देश और घर दोनों का बजट बिगाड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *