100 की स्पीड में स्कार्पियो: कांस्टेबल को उछाल भागी

जोधपुर, 01 फरवरी (हि.स.)। जोधपुर से बिलाड़ा की तरफ जा रही एक स्कार्पियो के चालक ने सोमवार की सुबह पौने 11 बजे सौ की स्पीड से गाड़ी को चलाया। उसे रोकने के लिए इंटरसेप्टर का कांस्टेबल सामने आया तो चालक ने उसे जोरदार टक्कर मारी और हवा में उछाल दिया। घटना से सकते में आए इंटरसेप्टर के अन्य कांस्टेबल दौड़े और तुरंत एंबुलैंस को फोन कर बुलाया। गंभीर रूप से घायल इस कांस्टेबल को अब मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालत नाजुक बनी है। स्कार्पियो की तलाश में जिले भर में नाकाबंदी करवाई गई। मगर दोपहर तक उसका पता नहीं चल पाया। यह गाड़ी कोटा के एक व्यक्ति के नाम की बताई जाती है। उसने आगे किसी को बेची अथवा चोरी हुई है इस बारे में फिलहाल पुलिस तस्दीक में जुटी हुई है। गाड़ी में सवार चालक भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

डांगियावास पुलिस थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि जोधपुर जयपुर मार्ग पर आज सुबह पुलिस की इंटरसेप्टर तैनात थी। तब जोधपुर से बिलाड़ा की तरफ जा रही एक स्कार्पियो सौ की स्पीड से आती दिखी। तब इंटरसेप्टर पर तैनात कांस्टेबल अजीत सिंह ने इस स्कार्पियो को रुकने का इशारा किया। मगर उसके चालक ने गाड़ी गति का और बढ़ा दिया और अजीत सिंह को उछाल दिया। इससे इंटरसेप्टर पर लगे अन्य कांस्टेबल व अधिकारी दौड़े और अजीत सिंह को संभाला। वह बुरी तरह लहूलुहान हो चुका था। तब एंबुलेंस को बुलाकर तत्काल एमडीएमएच भेजा गया।

थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि स्कार्पियो के नंबर के आधार पर पता लगा कि यह गाड़ी कोटा के बूंदी रोड स्थित खुुडाई के इमरान नाम के शख्स की है। आरसी उसके नाम पता लगी है। अब उसने यह गाड़ी आगे बेची या चोरी हुई इसका पता लगाया जा रहा है। उससे बातचीत के बाद ही स्कार्पियो को चलाने वाले तक पहुंचा जा सकेगा।

स्टील के गार्ड लगे थे आगे पीछे:
इस स्कार्पियो के आगे व पीछे स्टील के गार्ड लगा रखे थे। जोकि दुर्घटना में बचाव के लिए लगाए जाते है। स्कार्पियो सफेद रंग की है। जिले की पुलिस के साथ ही इसके अजमेर, नागौर रोड पर भागे जाने का भी अंदेशा जताया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *