किसान आंदोलन के मृतकों की मदद को आगे आई कांग्रेस

फतेहाबाद, 01 फरवरी (हि.स.)। किसान आंदोलन में शामिल होकर वापिस लौटे फतेहाबाद जिले के गांव समैण निवासी किसान शमशेर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करने फतेहाबाद के पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा उनके निवास पर पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने शमशेर सिंह के परिजनों को सांत्वना देते हुए दिवंगत किसान शमशेर सिंह की आत्मा की शान्ति हेतु प्रार्थना की।

गिल्ला खेड़ा कांग्रेस विधायक दल की ओर से किसान के परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी। गिल्ला खेड़ा ने बताया कि किसान आन्दोलन के तहत हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस विधायक दल के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने घोषणा की थी कि इस किसान आन्दोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को विधायक दल की ओर से दो लाख रूपये का आर्थिक सहयोग दिया जाएगा।

गिल्ला खेड़ा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की इसी घोषणा के तहत आज गांव समैण में किसान शमशेर सिंह की धर्मपत्नी रामरती को दो लाख रुपये की आर्थिक सहयोग राशि सौंपी गई। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसान शमशेर सिंह के बेटे को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी तथा किसान शमशेर को शहीद का दर्जा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *