दुबई से प्रत्यर्पण कर लाया गया संदिग्ध खालिस्तानी आतंकी

नई दिल्ली, 31 दिसम्बर (हि.स.)। खालिस्तानी आतंकी सुख बिक़रीवाल को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। उसे दुबई से प्रत्यर्पण कर भारत लाया गया है। भारत में कई आतंकी ऑपरेशन को अंजाम देने में बिक़रीवाल का हाथ रहा है।


सूत्रों की मानें तो वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर काम करता था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिसम्बर माह के पहले सप्ताह में शकरपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनमें से तीन संदिग्ध कश्मीर से थे, जबकि दो पंजाब के थे। दिल्ली पुलिस का कहना था कि कश्मीर एवं पंजाब के संदिग्ध आतंकी मिलकर पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहे थे। वह भारत के खिलाफ कुछ बड़ा करने की साजिश रच रहे थे। उन्होंने यह खुलासा किया था कि आईएसआई के इशारे पर सुख बिक़रीवाल ने पंजाब में बलविंदर संधू की हत्या कराई थी। वह खुद हुलिया बदलकर दुबई में छिपा हुआ था।

दुबई से प्रत्यर्पण कर लाया गया बिकरीवाल
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा दुबई पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी गई थी। इसके बाद दुबई पुलिस ने बिकरीवाल को गिरफ्तार किया था। सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर बिकरीवाल को प्रत्यर्पण के जरिए दुबई से भारत लाया गया है। पुलिस का कहना है कि वह खालिस्तान मूवमेंट से जुड़ा हुआ है और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर भी काम कर रहा था। उससे भारत के खिलाफ रची जा रही साजिश के बारे में पूछताछ की जा रही है।
सूत्रों का कहना है कि सुख बिकरीवाल ने दिल्ली में पकड़े गए पंजाब के दोनों आतंकियों को आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले बलविंदर सिंह की हत्या की सुपारी दी थी। बलविंदर सिंह की हत्या की साजिश पाकिस्तान से आईएसआई ने रची थी ताकि भारत में दंगे करवाए जा सके। पुलिस पहले पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों से जल्द ही बिकरीवाल का आमना-सामना कराएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *