आगे बढ़ सकती है ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक: हरदीप पुरी

नई दिल्ली, 29 दिसम्बर (हि.स.)। कोरोना वायरस के नए बिगड़े स्वरूप को देखते हुए ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक कुछ दिन और आगे बढ़ सकती है। सरकार ने कोरोना के नए स्टेन को देखते हुए ब्रिटेन से आने वाली विमान सेवा को 23 से 31 दिसम्बर तक निलंबित कर रखा है।

केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यहां एक प्रेसवार्ता में कहा कि सरकार ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर लगे निलंबन को आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है। जल्द ही इस पर कोई फैसला लिया जा सकता है। हालांकि उन्हें व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि विमान सेवा पर लगी रोक को कुछ दिन और बढ़ाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के बिगड़े स्वरूप को देखते हुए सरकार ने 25 नवम्बर के बाद ब्रिटेन से भारत आए लोगों की खोज की है। अभी तक सात लोग नए कोरोना वायरस के स्टेन से संक्रमित पाए गए हैं।

नए वायरस के चलते कई देशों ने पहले ही ब्रिटेन के साथ विमान सेवा पर रोक लगा रखी है। इसी बीच कोरोना के नए प्रकार के वायरस भारत में पहुंचने को लेकर चिंता भी बढ़ने लगी है। एयर इंडिया के पायलट ने एयरलाइन प्रबंधन को पत्र लिखकर अपनी चिंता से अवगत कराते हुए पारदर्शिता बरतने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन लैब से जानकारी लेकर पायलटों को बताये कि क्या वह नए वायरस से संक्रमित हैं या हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *