ममता अब कुछ भी कर लें, बंगाल में नहीं बनेगी उनकी सरकार: भाजपा

कोलकाता, 25 दिसम्बर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने शुक्रवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है। भाजपा ने कहा कि चुनाव आते ही ममता बनर्जी इंडस्ट्रियल पार्क बनाने समेत कई बड़े वादे कर रही हैं लेकिन पहले की तरह ही ये वादे भी झूठे साबित होंगे। वह चाहे कुछ भी कर लें, अब बंगाल में तृणमूल की सरकार बनने वाली नहीं है। भाजपा ने ममता को किसानों का सबसे बड़ा दुश्मन बताया।


दरअसल, मुख्यमंत्री ने गुरुवार को घोषणा की थी कि सिंगुर में एग्रो इंडस्ट्रियल पार्क बनाया जाएगा। इसके जवाब में आज भाजपा सांसद व प्रदेश महासचिव लॉकेट चटर्जी ने पलटवार करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने सिंगुर के किसानों के साथ झूठा वादा किया। वह अब यदि पूरे राज्य में भी एग्रो-इंडस्ट्रियल पार्क बना देंगी, तो भी फिर से राज्य में ममता बनर्जी की सरकार नहीं बनेगी। इस मौके पर लॉकेट चटर्जी ने कहा कि सिंगुर ऐतिहासक जगह है। यहां से ऐतिहासक परिवर्तन लाया गया था। यही सिंगुर आने वाले दिनों में बंगाल में भी परिवर्तन लाएगा। बंगाल के किसानों को झूठा आश्वासन दिया गया था लेकिन बंगाल के किसान अब जाग गए हैं। लॉकेट ने कहा कि वह ममता बनर्जी से पूछना चाहती हैं कि किसान सम्मान निधि अभी तक बंगाल में क्यों नहीं शुरू किया गया? किसान सम्मान निधि बिना शुरू किए वह कैसे किसानों के प्रति हमदर्दी दिखा रही हैं? यदि वह किसानों का कल्याण चाहतीं, तो आज से दो वर्ष पहले ही किसान सम्मान निधि शुरू कर देतीं। इससे साफ है कि चुनाव के कारण उनका बोध उदय हुआ है, उनका किसान प्रेम जाग गया है और चुनाव के कारण ही उन्हें फिर से सिंगुर की याद आई है। उन्होंने कहा कि ममता फिर से झूठा आश्वासन देकर सिंगुर के किसानों का वोट पाना चाहती हैं। लॉकेट चटर्जी ने कहा कि सिंगुर क्या पूरे बंगाल में एग्रो इंडस्ट्रिल पार्क बना दें, फिर भी ममता बनर्जी की सरकार नहीं आएगी। सांसद चटर्जी ने शुक्रवार को सिंगुर के बेराबेरी गांव में पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल भाषण को किसानों के साथ बैठकर सुना। 


ममता किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन : कैलाश विजयवर्गीय
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सिंगुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के एग्रोइंडस्ट्रियल पार्क बनाने की घोषणा को लॉलीपॉप करार देते हुए कहा कि पूरे देश में अगर किसानों की सबसे बड़े दुश्मन कोई है तो वह ममता बनर्जी हैं। उन्होंने न तो बंगाल में उद्योग लगने दिया और न ही किसानों का हित ही किया। जब उनकी विदाई हो रही है, तो उनको एग्रो इंडस्ट्रियल पार्क की याद आ रही है। जनता उनकी विदाई बहुत धूमधाम से करेगी। वह चिंता न करें। उन्होंने कहा कि जिस सिंगुर आंदोलन के कारण ममता सत्ता में आई, नौ साल तक ममता ने कुछ नहीं किया, अब अंतिम समय में उन्हें सिंगुर की या आ रही हैं।


कैलाश विजयवर्गीय ने शुक्रवार को सिलीगुड़ी के नक्सलबाड़ी के कम्युनिटी हॉल में पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन को सुना। उनके साथ भाजपा सांसद निशिथ प्रमाणिक और प्रवीण अग्रवाल भी उपस्थित थे। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी की उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *